सैमसंग गैलेक्सी जे7 प्लस बनाम मोटो जी5एस प्लस

 
इस पोस्ट में हम आपको Samsung Galaxy J7+ और Moto G5S Plus का कंपेरिजन बताने जा रहे हैं

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने हाल ही में अपना Galaxy J7+ लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला मिड-एंड स्मार्टफोन है जिसे Dual Camera के साथ पेश किया गया है। इस फोन की बिक्री 18 सितंबर से शुरु हो जाएगी। इस फोन को भारतीय मार्किट में मौजूद Moto G5S Plus हैंडसेट कड़ी टक्कर देगा। इसे भी Dual Camera सेटअप के साथ पेश किया गया है। स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर ये दोनों फोन्स काफी बेहतर हैं। लेकिन यूजर्स ये जरुर जानना चाहेंगे कि इन दोनों फोन्स में से ज्यादा बेहतर कौन-सा हैंडसेट है। इसका जवाब हम आपको इस पोस्ट में देंगे।

Samsung Galaxy J7+ बनाम Moto G5S Plus: डिजाइन और डिस्प्ले

Samsung Galaxy J7+ कंपनी के पारंपरिक डिजाइन के आधार पर बनाया गया है। एलूमिनियन बॉडी से बने इस फोन के फ्रंट पैनल पर मौजूद होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर इंटीग्रेटेड है। इसमें 5.5 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1920 x 1080 है। यह फोन ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले फीचर को सपोर्ट करता है। वहीं, Moto G5s Plus को मेटल यूनिबॉडी से बनाया गया है। इसके भी होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर इंटीग्रेटेड है। इसमें 5.5 इंच का आईपीएस एलसीडी FHD डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1920 x 1080 है।

Samsung Galaxy J7+ बनाम Moto G5S Plus: हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

Samsung Galaxy J7+ 2.39 गीगाहर्ट्ज हेलियो पी20 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज करने में पूरा दिन चल सकती है। वहीं, Moto G5S Plus 2 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसकी बैटरी 15 मिनट की चार्जिंग में 6 घंटे की बैटरी लाइफ दे सकती है। दोनों ही फोन एंड्रॉयड नॉगट पर काम करते हैं।

Samsung Galaxy J7+ बनाम Moto G5S Plus: Dual Camera

Samsung Galaxy J7+ में f/1.7 के साथ 13 एमपी का प्राइमरी कैमरा और f/1.9 अपर्चर के साथ 5 एमपी का सेंकेंडरी कैमरा दिया गया है। इन्हें एक साथ इस्तेमाल करने पर ये बोकेह इफेक्ट बना सकता है। साथ ही फोन में f/1.9 अपर्चर के साथ 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, Moto G5S Plus यह कंपनी का पहला फोन है जो भारत में ड्यूल रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। यह एफ/2.0 अपर्चर और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है। इसके साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसमें वाइड-एंगल लेंस, एफ/2.0 अपर्चर, एलईडी फ्लैश, पैनोरमा मोड, प्रोफेशनल मोड और ब्यूटिफिकेशन मोड मौजूद हैं।

Samsung Galaxy J7+ बनाम Moto G5S Plus: कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy J7+ की थाईलैंड में कीमत 12,900 थाई Baht यानि करीब 24,829 रुपये है। इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। वहीं, Moto G5S Plus की भारत में कीमत 15,999 रुपये है। अब यह पूरी तरह से आपके ऊपर है कि आप Moto G5S Plus को खरीदना चाहते हैं या फिर Samsung Galaxy J7+ के भारत में लॉन्च होने का इंतजार करना चाहते हैं।