नई दिल्ली। स्टार भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत को इस सत्र में शानदार प्रदर्शन का ईनाम करियर की सर्वश्रेष्ठ नंबर दो रैंकिंग के रूप में मिला है। गुंटुर के 25 वर्षीय श्रीकांत ने गुरुवार को जारी ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाई।

Srikanth becomes number 2 player, career best 11th on: HS Pranay
                                Srikanth becomes number 2 player, career best 11th on: HS Pranay

2017 में पांच फाइनल में पहुंचकर चार सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत के 73,403 अंक हो गए हैं। अब यह भारतीय विश्व चैंपियन और नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से 4527 अंक पीछे हैं।

पिछले सप्ताह फ्रेंच ओपन जीतने वाले श्रीकांत के पास चाइना और हांगकांग ओपन जीतकर विक्टर से नंबर एक की कुर्सी छीनने का मौका है।

यूएस ओपन ग्रां प्रिक्स गोल्ड के विजेता और फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाले एचएस प्रणय की रैंकिंग में भी एक स्थान का सुधार हुआ है।

प्रणय करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। वहीं सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साई प्रणीत एक स्थान के नुकसान से 16वें नंबर पर खिसक गए हैं। फिटनेस समस्या के चलते डेनमार्क और फ्रांस ओपन से हटने वाले समीर वर्मा 18वें स्थान पर बरकरार हैं।

डबल्स में सात्विसाईराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी चार पायदान की छलांग लगाकर 28वें नंबर पर आ गई है। महिला सिंगल्स में पीवी सिंधू ने अपना दूसरा और साइना नेहवाल ने 11वां स्थान कायम रखा है। महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी 25वें स्थान पर पहुंच गई हैं। मिक्स्ड डबल्स में प्रणव जैरी और सिक्की ने 16वां स्थान बरकरार रखा है।