मुंबई। शेयर बाजारों में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने की उम्मीद है। बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजों के आंकड़ों, घरेलू और वैश्विक आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के रुख, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतें तय करेंगे।

इस सप्ताह जिन प्रमुख कंपनियों के नतीजे जारी होंगे, उनमें एसीसी और जुबिलेंट फूडवकर््स साल 2017 की अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे सोमवार को जारी करेंगे। क्रिसिल और अल्ट्राटेक सीमेंट चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे मंगलवार को जारी करेंगी। विप्रो, बजाज ऑटो, कोटक महिंद्रा बैंक और आरबीएल बैंक अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे गुरुवार को जारी करेगी और अशोक लेलैंड शुक्रवार को जारी करेगी।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने साप्ताहिक मौसम रिपोर्ट कहा है कि पूरे देश में 12 जुलाई तक दीर्घकालिक औसत की तुलना में 1 फीसदी कम बारिश हुई है। विदेशी मोर्चे पर चीन की जीडीपी की दूसरी तिमाही के आंकड़े रविवार को जारी किए जाएंगे। चीन का जून का औद्योगिक उत्पादन का आंकड़ा भी रविवार को ही जारी किया जाएगा।

यूरोजोन का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) के जून के आंकड़े सोमवार को घोषित किए जाएंगे। यूरोजोन प्रमुख ब्याज दरों की गुरुवार को समीक्षा करेगी। इसकी दरों को तय करने के लिए यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीबी) के कार्यकारी बोर्ड के 6 सदस्य यूरो क्षेत्र के केंद्रीय बैंकों के 16 गर्वनर वोट करेंगे।