कानपुर। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेलने के लिए (Team India) कानपुर पहुंच गई है। रविवार को दोनों टीमें ये मैच खेलेंगी। सीरीज में एक एक मैच जीतकर दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। अब सबकी निगाहें कानपुर में होने वाले तीसरे वनडे पर टिकी हैं।

Team India
Team India

इसके लिए दोनों टीमें कानपुर पहुंचीं। यहां उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। यहां भी दोनों टीमों का इसी अंदाज में स्वागत किया गया। लेकिन इनके स्वागत में यहां सबसे खास रहा, सभी खिलाडिय़ों को पहनाया गया गमछा। होटल पहुंचने पर भगवा रंग का ये गमछा सभी खिलाडिय़ों के गले में पहनाया गया।

कानपुर में होटल में प्लेयर्स का स्वागत पारंपरिक अंदाज से टीका कर ये गेरुआ रंग का गमछा पहनाकर किया। इस गमछे की चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही है, क्योंकि इसे योगी गमछे के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गले में ऐसा गमछा हमेशा देखा जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया कानपुर के जिस होटल में ठहरी है, इस बार वहां खिलाडिय़ों को देसी कुल्हड़ में चाय दी जाएगी। खिलाड़ी इस बार बनारसी पान का आनंद भी ले सकेंगे। होटल के बाहर एक चाट का ठेला भी लगाया जाएगा। इससे खिलाड़ी प्रैक्टिस में जाने और आने के समय चाट का स्वाद ले सकें।

इस मैच पर क्रिकेट फैंस की नजरें लगी हुई हैं। सीरीज अब अपने रोमांचक दौर में पहुंच गई है। क्योंकि पहले मैच में जहां न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को छह विकेट से हरा दिया था, वहीं पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर हिसाब किताब बराबर कर लिया।

रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क में सीरीज का फैसला होगा। भारतीय टीम एक और घरेलू सीरीज जीतकर अपने रिकॉर्ड को और बेहतर करने के लिए उतरेगी। अगर ऐसा हुआ तो ये सातवीं सीरीज होगी, जिसे घर में लगातार टीम इंडिया जीतेगी।