Toilet: Ek Prem Katha
Toilet: Ek Prem Katha

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म Toilet: Ek Prem Katha भारत में खुले में शौच की समस्या की ओर सभी का ध्यान खींचती है। निर्माता-निर्देशक की इस बात की तारीफ की जानी चाहिए कि उन्होंने देश की आधी आबादी की एक बड़ी समस्या को बड़े पर्दे पर पेश किया है। पटकथा लेखक का कमाल रहा कि उन्होंने गंभीर मुद्दे को मनोरंजन और भावनाओं के साथ ऐसा उभारा कि सिनेमाहॉल में बैठा हर दर्शक फिल्म का मुरीद बनता नजर आया। इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है उम्मीद की जानी चाहिए कि अन्य राज्य सरकारें भी इस फिल्म को कर मुक्त कर देंगी ताकि ज्यादा से ज्यादा दर्शक इस फिल्म को देखें और इस फिल्म के जरिये दिये गये सकारात्मक संदेश का प्रसार हो सके।

Toilet: Ek Prem Katha
Toilet: Ek Prem Katha

फिल्म की कहानी केशव (अक्षय) और जया (भूमि) के इर्दगिर्द घूमती है। केशव गांव का रहने वाला है और वह जया से प्यार करने लगता है। दोनों शादी के लिए राजी हो जाते हैं लेकिन केशव जया को यह नहीं बताता कि उसके घर में टॉयलेट नहीं है। ससुराल आने के बाद जया को जब यह बात पता लगती है तो वह परेशान हो जाती है और टॉयलेट नहीं होने की वजह से तलाक लेने की बात करती है। अब केशव कैसे अपने घर में और गांव के अन्य लोगों को टॉयलेट बनाने के लिए प्रेरित करता है यह फिल्म में बड़े रोचक ढंग से दिखाया गया है।

Toilet: Ek Prem Katha
Toilet: Ek Prem Katha
अभिनय के मामले में भूमि पेडनेकर का जवाब नहीं। फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। अक्षय कुमार भी अपने रोल में जमे हैं। अनुपम खेर, दिव्येंदु और सुधीर पांडे का काम भी दर्शकों को पसंद आयेगा। फिल्म में कॉमेडी अच्छी है और लोग इसे पसंद करेंगे। फिल्म का गीत संगीत भी आजकल काफी सुना जा रहा है और इनका फिल्मांकन भी अच्छा हुआ है। फिल्म परिवार सहित देखने लायक है। निर्देशक श्री नारायण सिंह को एक उम्दा फिल्म बनाने के लिए बधाई।
Toilet: Ek Prem Katha
Toilet: Ek Prem Katha

वीकएंड में बढ़ी कमाई

बीते करीब ढाई महीने बॉक्‍स ऑफिस पर छाई मायूसी खत्‍म होती नजर आ रही है। ‘बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया’ और ‘हिंदी मीडियम’ के दर्शकों ने जहां बॉलीवुड फिल्‍म को खारिज कर दिया था, वहीं अब ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ को पसंद किया जा रहा है। शुक्रवार को रिलीज के बाद शनिवार को फिल्‍म की कमाई में बढ़ोतरी हुई है, जो अच्‍छे संकेत हैं।

Toilet: Ek Prem Katha
Toilet: Ek Prem Katha

क्‍या कमा सकेगी 50 करोड़?

उम्‍मीद है कि फर्स्‍ट वीकएंड में यह 50 करोड़ तक कमा सकती है। फिल्‍म को दर्शकों के साथ ही समीक्षकों से भी अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिल रहा है। जबकि माउथ पब्‍ल‍िसिटी के बल पर भी फिल्‍म को फायदा हो रहा है।

Toilet: Ek Prem Katha
Toilet: Ek Prem Katha

फर्स्‍ट वीकएंड में इनसे है मुकाबला

उम्‍मीद की जा रही है कि वीकएंड में ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ हालिया रिलीज ‘जब हैरी मेट सेजल’ (45.75 करोड़) और ‘बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया’ (43.05 करोड़) से आगे निकल जाएगी। हालांकि, अक्षय कुमार की पिछली रिलीज ‘जॉली एलएलबी 2’ ने फर्स्‍ट वीकएंड पर 50.46 करोड़ रुपये की कमाई की थी। जबकि शाहरुख खान की ‘रईस’ ने 59.83 करोड़ रुपये कमाए थे।

Toilet-ek prem katha
Toilet-ek prem katha

3000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है फिल्‍म

श्री नारायण सिंह के डायरेक्‍शन में बनी ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ देशभर में 3000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। फिल्‍म की कहानी स्वच्‍छ भारत अभ‍ियान से प्रेरित है और घर में शौचालय होने की जरूरत पर आधारित है। फिल्‍म में नायक की शादी होती है। पत्‍नी घर में शौचालय नहीं होने के कारण बागवत का बिगुल फूंक देती है और तलाक की अर्जी लगा देती है। कुरीतियों को तोड़ते हुए पति गांव में शौचालय का निर्माण करवाता है।